Uppsc: स्थगित हो सकती है यूपीपीएससी सहायक अभियोजन अधिकारी (apo) की मुख्य परीक्षा, यहां लें पूरी जानकारी

0
22

UPPSC Exam: पीसीएस-2019 की मुख्य परीक्षा स्थगित किए जाने के बाद उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (यूपीपीएससी) अब सहायक अभियोजन अधिकारी (एपीओ)-2018 की मुख्य परीक्षा भी टालने की तैयारी में है। यह परीक्षा 16 मई से प्रस्तावित है, लेकिन अब तक प्रारंभिक परीक्षा का रिजल्ट भी जारी नहीं किया जा सका है। आयोग किसी भी दिन यह परीक्षा स्थागित करने का आदेश जारी कर सकता है। 

Uppsc Assistant Prosecution Officer (apo) Main Examination May Be Postponed, Here’s The Complete Information

सहायक अभियोजन अधिकारी के 17 पदों पर भर्ती होनी है। इन पदों पर भर्ती के लिए प्रारंभिक परीक्षा 16 फरवरी को आयोजित की गई थी। आयोग की तैयारी थी कि माह भर के बाद प्रारंभिक परीक्षा का परिणाम जारी कर दिया जाए और इसके बाद मुख्य परीक्षा के लिए आवेदन की प्रक्रिया शुरू करा दी जाए, लेकिन लॉकडाउन के कारण ऐसा नहीं हो सका। एपीओ भर्ती के लिए 45 हजार 311 अभ्यर्थियों ने आवेदन किए थे और इनमें से 18 हजार 784 अभ्यर्थी परीक्षा में शामिल हुए थे।

प्रारंभिक परीक्षा के माह भर के भीतर ही कोरोना वायरस संक्रमण तेजी से फैलने लगा और पूरे देश में लॉकडाउन घोषित कर दिया गया। लॉकडाउन के कारण आयोग में भी कामकाज ठप हो गया और एपीओ भर्ती की प्रारंभिक परीक्षा का परिणाम घोषित नहीं किया जा सका। आयोग के कैलेंडर में एपीओ की मुख्य परीक्षा 16 मई से प्रस्तावित है।

इन परिस्थितियों में मुख्य परीक्षा का आयोजन करा पाना आयोग के लिए अब मुमकिन नहीं रह गया है। मुख्य परीक्षा के आवेदन के लिए अभ्यर्थियों को कम से कम एक माह का वक्त दिया जाता है। जब तक प्रारंभिक परीक्षा का रिजल्ट नहीं आ जाता, तब तक मुख्य परीक्षा के लिए आवेदन की प्रक्रिया भी शुरू नहीं की जा सकती। 

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग की आधिकारिक वेबसाइट के लिए यहां क्लिक करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here