अकेले रहने वाले बुजुर्ग के जन्मदिन पर पंचकूला पुलिस ने दिया सरप्राइज, आंखों से छलके आंसू

0
30

कोरोना महामारी की वजह से पूरा देश परेशान और लॉकडाउन में फंसा है। 40 दिन के इस देशव्यापी लॉकडाउन में कई लोग अपने परिवार से दूर अकेले फंसे हैं और कई तरह की कठिनाइयों का सामना कर रहे हैं। इस कठिन दौर में भी कई ऐसे मामले सामने आ रहे हैं जो ना सिर्फ दिल जीत रहे हैं बल्कि इंसानियत को मजबूती देने के साथ-साथ लोगों के चेहरों पर मुस्कान भी बिखेर रहे हैं।

ऐसा ही एक वाकया हरियाणा में पंचकूला पुलिस द्वारा किया गया जिसके बाद सभी लोग उनकी जमकर तारीफ कर रहे हैं, यहां तक कि खुद मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने भी इस वीडियो को शेयर करते हुए पुलिस की सराहना की है। 

दरअसल मामला पंचकूला के सेक्टर 7 का है जहां कुछ पुलिसकर्मी एक बुजुर्ग के घर पहुंचे और उनका नाम पूछा। इसपर बुजुर्ग ने कहा कि उनका नाम करण पुरी है, वे एक बुजुर्ग हैं और अकेले रहते हैं, आप नाम लिख लो। इसके बाद उनके गेट के बाहर खड़े पुलिसकर्मियों ने उन्हें केक देने के साथ ही जन्मदिन की मुबारकबाद भी दी। यह सब देखकर पुरी भावुक हो गए और उनकी आंखों से आंसू छलकने लगे। इसके बाद बाहर खड़े पुलिसकर्मियों में से एक ने उन्हें कहा कि हम भी आपके बच्चे ही हैं। यह सुनकर कर्नल ने टोपी पहनी और केक भी काटा। 

करण पुरी के अनुसार वे अकेले रहते हैं, उनके दो बेटे हैं जिनमें एक दिल्ली में रहता है और दूसरा ऑस्ट्रेलिया में रहता है लेकिन लॉकडाउन की वजह से वो नहीं आ पाए। उन्हें भी नहीं मालूम कि पुलिस को उनके जन्मदिन के बारे में कैसे पता चला। हालांकि पुलिस के मुताबिक उन्हें दो दिन पहले ट्विटर और वाट्सएप के जरिए एक पूरी के जन्मदिन की जानकारी मिली, जिसके बाद उन्होंने उन्हें सरप्राइज देने का फैसला किया। 

हरियाणा के सीएम ने ट्विटर पर यह वीडियो शेयर करते हुए लिखा, ‘यह नजारा देखकर आंखें नम हो गईं। मेरी तरफ से भी आपको जन्मदिन की ढेर सारी शुभकामनाएं श्री करन पुरी जी। पंचकूला पुलिस ने जिस भावनात्मक तरीके से अकेले रह रहे बुजुर्ग का जन्मदिन मनाया वो अद्भुत व प्रशंसनीय है।’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here