Niger Capital Niamey Massive Sandstorm Sweeps Becomes Sky Red See Viral Videos

0
17


अचानक आया रेत का तूफान और फिर लाल दिखने लगा आसमान, सामने आए ये खौफनाक Videos

अचानक आया रेत का तूफान और फिर लाल दिखने लगा आसमान, देखें Video

सोशल मीडिया पर वायरल हो रही खौफनाक तस्वीरों और वीडियो ने सोमवार को नाइजर (Niger) की राजधानी में बड़े पैमाने पर रेत की आंधी को कैप्चर किया है. एक वीडियो, जिसे सोशल मीडिया पर शेयर किया जा रहा है, नियामे की बिल्डिंग को दिखाया गया है, जहां दृश्य पूरा लाल दिखाई दे रहा है. अन्य पोस्टों में तूफान द्वारा लाल रंग का एक आकाश दिखाया गया है, जिसे कुछ दर्शकों ने द एक्सप्रेस के अनुसार “सर्वनाश” के रूप में वर्णित किया है.

यह भी पढ़ें

ड्राय सीजन के दौरान पश्चिम अफ्रीका में धूल से भरी हवाएं और सैंडस्टॉर्म आम हैं, जो आमतौर पर जनवरी से अप्रैल तक रहता है. सीजन को “हरमैटन” के रूप में जाना जाता है. सैंडस्टॉर्म तब होते हैं जब गरज के साथ बड़ी मात्रा में धूल हवा में उठती है, जो तब सैकड़ों किलोमीटर की यात्रा कर सकती है.

ट्विटर पर वायरल हो रहे एक वीडियो में शहर पर रेत की एक विशाल ‘दीवार’ दिखाई गई है. इसे बस कैप्शन दिया गया है “सैंडस्टॉर्म इन नीमी…”

सोमवार को इस वीडियो को ट्विटर पर शेयर किया गया है, जिसके अब तक 1.5 लाख व्यूज हो चुके हैं. कुछ ने तूफान की तस्वीरें पोस्ट कीं तो किसी ने लाल आसमान को दिखाया. ट्विटर पर लोगों ने ऐसे कमेंट्स किए हैं…

रिपोर्टों के अनुसार, कुछ मिनट तक चले रेत के तूफान के चलते अस्थायी रूप से हवाई यातायात बंद कर दिए गए थे.





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here