Mitron App 50 lakh downloads on google play Becomes competitor For TikTok

0
24


TikTok को पछाड़ने के लिए IIT स्टूडेंट्स ने बनाया Mitron App, 50 लाख से ज्यादा बार हुआ डाउनलोड

TikTok को पछाड़ने के लिए IIT स्टूडेंट्स ने बनाया Mitron App

मित्रों एप (Mitron App) एक नया भारतीय टिकटॉक (TikTok) प्रतियोगी है, जिसने बहुत ही कम समय में लोकप्रियता हासिल की है. एक महीने पहले ही जारी किया गया, ऐप 50 लाख डाउनलोड को पार कर चुका है. टिकटॉक पर विवाद होने के बाद लोग इस एप को इंस्टॉल कर रहे हैं. कई विवादों होने के बाद लोग चीनी एप टिकटॉक को एक स्टार दे रहे हैं. यूजर्स का कहना है कि इस एप में कई बग्स और फीचर्स मौजूद नहीं है. ऐसे में वो भारतीय एप को सपोर्ट कर रहे हैं. मित्रों एप को कथित रूप से IIT रुड़की के छात्र शिवांक अग्रवाल द्वारा विकसित किया गया है और पहली नजर में यह टिकटॉक के क्लोन जैसा दिखता है. 

यह भी पढ़ें

गूगल प्ले स्टोर पर लिखते समय फ्री एप्स पर इंस्टाग्राम, हेलो और फेसबुक एप के साथ मित्रों एप दिखाई दे रहा है. 7वें नंबर पर ये एप दिखाई दे रहा है. इस लिस्ट में आरोग्य सेतु एप पहले स्थान पर और दूसरे पर टिकटॉक है. रेटिंग के मामले में मित्रों एप के टिकटॉक से ज्यादा रेटिंग है. फिलहाल मित्रों एप पर 4.7 रेटिंग है. वहीं टिकटॉक की 1.6 रेटिंग है. लोगों ने मित्रों एप को सबसे शानदार बताया है. कुछ लोगों ने मित्रों एप में कुछ परेशानी भी बताई है. किसी ने बग्स, तो किसी ने एडिटिंग में प्रॉब्लम बताई. लेकिन कई लोगों ने जमकर तारीफ की. 

एक यूजर ने लिखा, ‘मुझे बहुत अच्छा लग रहा है कि ये इंडियन एप है और मैं इसे चला रहा हूं.’ डेवलपर को जल्द ही इस एप की कमियों को ठीक करना होगा. नहीं तो यूजर्स जल्द इस एप से स्विच होकर दूसरे एप पर चले जाएंगे. इस एप के नाम की भी दिलचस्प कहानी है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अक्सर अपने भाषण में ‘मित्रों’ शब्द का इस्तेमाल करते हैं. ऐसे में इसका नाम मित्रों रखा गया है.

मित्रों एप बिलकुल टिकटॉक की तरह है. इस पर आप शॉट वीडियो बनाकर पोस्ट कर सकते हैं. इस प्लेटफॉर्म पर आप इनोवेटिव वीडियो बनाकर अच्छा कॉन्टेंट दे सकते हैं. एक महीने के अंदर ही इस एप को 50 लाख से ज्यादा बार डाउनलोड किया जा चुका है. यूट्यूब वर्सेज टिकटॉक विवाद के दौरान ये एप आया है. ऐसे में लोग टिकटॉक को छोड़ मित्रों एप डाउनलोड कर रहे हैं. लोगों ने टिकटॉक को एक रेटिंग भी दी है. जिससे गूगल प्ले स्टोर पर टिकटॉक नीचे आता दिख रहा है.

यह एप आप गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं. यह एप पूरी तरह से फ्री है. लेकिन यह एप आईओएस पर उपलब्ध नहीं है. इस एप का इस्तेमाल पूरी तरह से टिकटॉक की तरह होता है.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here