London Heathrow Airport Plane was Struck with Three bolts of lightning See Viral Video

0
30


लंदन (London) के हीथ्रो हवाई अड्डे (Heathrow Airport) पर उतरने से कुछ देर पहले एक विमान पर तीन बोल्ट बिजली (Plane Hit By 3 Lightning Bolts) गिरी. याहू न्यूज के अनुसार, तूफानी मौसम के बीच प्लेन लंदन में उतरता दिखा, उसी वक्त उस पर बिजली गिर गई. ये घटना कैमरे पर रिकॉर्ड कर ली गई. वीडियो में, बिजली के तीन बोल्ट को विमान से टकराते देखा गया. आसमान का रंग भूरा था और प्लेन पर बिजली गिर गई. 

प्लेन से टकराने से पहले बिजली के बोल्ट अलग-अलग दिशाओं से निकलते दिखे. प्लेन पर बिजली टकराने के बाद भी प्लेन चलता रहा और अपनी मंजिल पर पहुंचा. एक प्रत्यक्षदर्शी जिसने दृश्य को अपनी सातवीं मंजिल की बालकनी से उतारा, उन्होंने कहा, ‘इस मोमेंट को कैप्चर करने के लिए मैंने कैमरा निकाला और क्लिक कर लिया. जब मैंने इसे वापस देखा तो मुझे लगा कि ओह माय गॉड यह विमान से टकरा रहा है. फ्लिपिंग हेक’.

डेली मेल के मुताबिक, “यह इतनी बड़ी बोल्ट थी कि ऐसा लग रहा था कि यह धरती से टकरा जाएगी. मुझे उम्मीद है कि किसी को भी चोट नहीं पहुंची होगी.”

प्लेन से टकराते हुए बिजली के बोल्ट का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है, जिसमें कई लोगों ने चौंका देने वाले कमेंट किए हैं. इस घटना में किसी को चोट नहीं पहुंची हो, क्योंकि मौसम की गड़बड़ी को सहने के लिए व्यावसायिक हवाई जहाज बनाए जाते हैं.

बता दें, हर दिन एयरक्राफ्ट पर बिजली गिरती है. यह अनुमान है कि प्रत्येक विमान हर दो साल में कम से कम एक बार बिजली की चपेट में आता है. डेली मेल के अनुसार, यात्री विमानों को विद्युत परिरक्षण के साथ बनाया जाता है जो विमान के अंदर के बिजली के बोल्ट से बचाता है. विमान पर सवार लोग अक्सर बिजली को नोटिस नहीं करते हैं, या बस एक फ्लैश का अनुभव करते हैं.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here