Gujarat Nadiad Barber Wear PPE Kit While Cutting Hair Cut

0
15


लॉकडाउन में PPE सूट पहनकर नाई कर रहा है कटिंग, बैठने से पहले ग्राहक को करना पड़ेगा ऐसा...

लॉकडाउन में PPE सूट पहनकर नाई कर रहा है कटिंग

कोरोना महामारी ने हमारे जीने के तरीको पर काफी असर डाला हे. माना जाता है की लॉकडाउन खुलने के बाद भी ये असर लम्बे वक्त तक हमारेजीवन पर रहेगा. इसी असर का एक नमूना गुजरात के नडियाद में देखने मिला. कोरोना के संक्रमण को फैलने से बचने के लिए यहां का एक सलून केकर्मचारी अपने यहां आने वाले ग्राहकों के बाल PPE सूट पहन कर ही काट रहे हैं.  

यह भी पढ़ें

गुजरात का नडियाद ग्रीन जोन में होने के चलते यहां पर सैलून खोलने की छूट मिली हुई है. लेकिन कोरोना महामारी की वजह से एहतियाद बरतना भी जरूरी है. लेकिन यहां के लोगो ने इस महामारी के साथ जीना सीख रहे हैं. क्योकि जान भी जरूरी है और जहान भी. इसी लिए यहां के एक हेयर सैलून  मालिक ने अपने यहां आने वाले ग्राहकों और कर्मचारीओ दोनों की सुरक्षा के लिए एक नया तरीका अपनाया है.

PPE सूट जो की फ़िलहाल डॉक्टर्स कोरोना पेशंट के इलाज के वक्त अपनी सुरक्षा के लिए पहनते हैं वही PPE सूट इस सलून के कर्मचारी भी पहन कर ग्राहकों के बाल काट रहे हैं. यहां आने वाले ग्राहकों को पहले तो अच्छी तरह से सेनिटाइस किया जाता है. हाथ सेनिटाइज़र से साफ़ करवाए जाते हैं फिर  कुर्सी में बिठा ने से पहले पैरो में मोज़े डिस्पोसेबल शॉक्स पहनाए जाते हैं.

एक डिस्पोसेबल कपडे से उनका पूरा शरीर भी कवर किया जाता है ताकि काटे हुए बाल उसी कपडे पर गिरे. बाल कटजाने के बाद उस शॉक्स और कपडे को डिस्पोज कर दिया जाता है और हर नए कस्टमर को एक सेट ही पहनाया जाता है. उस PPE किट जो की उनके कर्मचारी ने पहनी है वो भी रोज़ बदलदी जाती हे. इस तरह ये सलून अपने ग्राहकों और कर्मचारीओ की सुरक्षा सुनिचित कर कोरोना माहमारी के बीच अपना धंदा एक नए अभिगम के साथ चला रहा है.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here