किस सेलिब्रिटी ने किया कितना योगदान किया है कोरोना से लडने के लिए जानिए |

6
2170
list of celebrity who contribution to PM relief fund list to fight coronavirus

कोरोना से लडने के लिए PM नरेंद्र मोदी ने पम रिलीफ फंड में योगदान की अपील की है आइये जानते है किस सेलिब्रिटी ने कितनी राशि दान करी और कितने हाथ मदद क लिए सामने आये ।

इस अपील की बाद बोलीवूड की बड़ी-बड़ी हस्तियों सामने आयी और उनकी तरफ से काफी सहयोग देखने को मिला |

आईये जानते है किसने कितना दान दिया है।

1. अक्षय कुमार

फिल्म अभिनेता अक्षय कुमार की तरफ से 25 करोड़ रुपए उन्होंने कोरोना से लडने क लिए दान किये है। फिल्म अभिनेता अक्षय कुमार ने कहा की अभी हमें ज़्यादा से ज़्यादा लोगो लोगो की जान बचानी है क्युकी जान है तो जहान है। उनके इस सहयोग को पुरे देश ने सराहा और उन्हें देख की काफी अभिनेता और अभीनेत्रिया भी सहयोग क लिए आगे आये।

2. वरुण धवन

फिल्म अभिनेता वरुण धवन की तरफ से 30 लाख रुपए राशि का योगदान कोरोनावायरस से लडने के लिए किया गया है।

3. कपिल शर्मा 

कोमेडी किंग कपिल शर्मा की तरफ से 50 लाख रुपए राशि का योगदान कोरोनावायरस से लडने के लिए किया गया है।

4. प्रभास

अभिनेता प्रभास ने भी जरूरतमंदों को एक दान दिया। पीटीआई की रिपोर्ट के अनुसार, ‘बाहुबली’ स्टार ने कोरोनावायरस से राहत के लिए 4 करोड़ रुपये का दान दिया।
अभिनेता प्रभास ने प्रधान मंत्री राहत योजना में 3 करोड़ रुपये का योगदान और आंध्र प्रदेश और तेलंगाना के मुख्यमंत्री राहत कोष में प्रत्येक को 50-50 लाख रुपये दिए।

5.सब्यसाची

इंडियन फैशन डिज़ाइनर सब्यसाची मुख़र्जी ने 1 करोड़ रुपए PM रिलीफ फंड को दिए और 50 लाख रुपए का योगदान CM वेस्ट बंगाल रिलीफ फण्ड में योगदान किये।

6.रजनीकांत

सुपरस्टार रजनीकांत ने दक्षिण भारत के फिल्म कर्मचारी महासंघ (FEFSI) के संघ कार्यकर्ताओं को 50 लाख रुपये का दान दिया है, जो कोरोनोवायरस के कारण बंद का सामना कर रहे हैं।

7.गुरु रंधावा

गायक गुरु रंधावा ने प्रधान मंत्री नागरिक सहायता और आपातकालीन स्थिति निधि (पीएम केयर फंड) में राहत के लिए 20 लाख रुपये का योगदान दिया।

8.अल्लू अर्जुन

तेलुगु स्टार अल्लू अर्जुन ने तेलंगाना, आंध्र प्रदेश और केरल में 1.25 करोड़ रुपये का योगदान दिया है।

9. पवन कल्याण 

तेलुगु सुपरस्टार पवन कल्याण ने घोषणा की कि वह आंध्र प्रदेश और तेलंगाना के मुख्यमंत्री राहत कोष में प्रत्येक को 50 लाख रुपये और प्रधानमंत्री राहत कोष में 1 करोड़ रुपये का दान करेंगे।

10.रतन N टाटा

रतन टाटा ने कोरोनावायरस के खिलाफ लड़ाई में बढ़ते मामलों के उपचार के लिए श्वसन तंत्र, श्वसन तंत्र के लिए सुरक्षात्मक उपकरण और श्वसन किट की खरीद के लिए 500 करोड़ रुपए राशि का योगदान किया ।
रतन टाटा की घोषणा के बाद, टाटा संस के अध्यक्ष एन चंद्रशेखरन ने अतिरिक्त रु। की घोषणा की। COVID-19 और संबंधित गतिविधियों के समर्थन में 1000 करोड़
यानी कुल 1500 करोड़ रुपए की राशि का योगदान किया है।

11. गौतम गंभीर 

क्रिकेटर से राजनेता और लोकसभा सांसद गौतम गंभीर ने शनिवार को कोरोनोवायरस महामारी के बीच राहत प्रयासों के लिए अपनी सांसद स्थानीय क्षेत्र विकास योजना (एमपीएलएडीएस) से 1 करोड़ रुपये जारी किए। उन्होंने केंद्रीय राहत कोष के लिए अपने एक महीने के वेतन का भी दान किया। यह समय है कि देश के सभी संसाधनों को COVID-19 से लड़ने की दिशा में निर्देशित किया जाए।

12. सुरेश रैना

क्रिकेटर सुरेश रैना ने शनिवार को PM-CARES फंड में 31 लाख रुपये और COVID-19 की लड़ाई के खिलाफ 21 लाख UP CM के आपदा राहत कोष में दान करने का संकल्प लिया।

13. पी.वी सिंधु

ऐस इंडियन शटलर बैडमिंटन चैंपियन पीवी सिंधु ने कोरोनावायरस के प्रसार का मुकाबला करने के लिए 10 लाख रुपये का योगदान सीएम रिलीफ फंड में दिया है।

14. सनी देओल

फिल्म अभिनेता सनी देओल की तरफ से लोकसभा गुरदासपुर के सेहत विभाग को किसी भी तरह की दिक्कत का सामना ना करना पड़े इसलिए मैं अपने एमपी लैंड से 50 लाख रुपये का फंड रिलीज करता हूं ताकि अपना हलका गुरदासपुर को इस महामारी से निपटने में किसी दिक्कत का सामना ना करना पड़े |

15. हेमा मालिनी 

फिल्म अभिनेत्री हेमा मालिनी की तरफ से MPLAD फंड से 1 करोड़ रुपए की राशि योगदान देने का फैसला किया है पम रिलीफ फंड में।

16.मनीष पॉल 

कोमेडी अभिनेता मनीष मॉल की तरफ से 20 लाख रुपए राशि का योगदान कोरोनावायरस से लडने के लिए पम रिलीफ फंड में किया गया है।

17.सलमान खान 

फेडरेशन ऑफ वेस्टर्न इंडियन सिने एम्प्लॉइज (FWICE) के अनुसार, बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान ने फिल्म उद्योग के 25000 लोगो को दैनिक वेतन देने का प्राण लिया है।”सलमान का बीइंग ह्यूमन फाउंडेशन दिहाड़ी मजदूरों की मदद के लिए आगे आया है।उनका कहना है की हमारे पास लगभग 5 लाख श्रमिक हैं, जिनमें से 25,000 को वित्तीय मदद की सख्त जरूरत है। बीइंग ह्यूमन फाउंडेशन ने कहा कि वे इन श्रमिकों की देखभाल करेंगे। अपने दम पर। उन्होंने इन 25,000 श्रमिकों के खाते का विवरण मांगा है क्योंकि वे यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि पैसा सीधे उन तक पहुंचे, “शेष 4,75,000 कर्मचारी इतने सक्षम है की वह लगभग एक महीने तक रह सकते हैं ।

18.भूषण कुमार

फिल्म प्रोडूसर भूषण कुमार ने भी दान किया है, पूरे टी-सीरीज (T-Series) परिवार की ओर से पीएम राहत कोष (PM Relief Fund) में 11 करोड़ रुपये का दान दिया है. इसकी जानकारी उन्होंने ट्वीट करके दी है|

19.सानिया मिर्जा

सानिया मिर्जा ने लोगों की मदद के लिए 1.25 करोड़ रुपये जुटाए हैं क्योंकि भारत कोरोनोवायरस के खिलाफ अपनी लड़ाई जारी रखे हुए है।

20.स्वामी रामदेव

योग गुरु रामदेव ने सोमवार को कहा कि वह देश में कोरोनोवायरस प्रकोप से लड़ने के लिए स्थापित किए गए इमरजेंसी सिचुएशंस फंड (पीएम केयर फंड) में पीएम की नागरिक सहायता और राहत के लिए 25 करोड़ रुपये का दान करेंगे।

साथ ही, उनके पतंजलि और रूचि सोया के सभी कर्मचारी अपना एक दिन का वेतन, सामूहिक रूप से पीएम कार्स फंड को 1.5 करोड़ रुपये का दान करेंगे |

21.कार्तिक आर्यन 

फिल्म अभिनेता कार्तिक आर्यन की तरफ से 1 करोड़ रुपए राशि का योगदान कोरोनावायरस से लडने के लिए किया गया है उन्होंने कहा की आज मै जो कुछ भी हु देश वासियो की वजह से हु।

22. विक्की कौशल 

फिल्म अभिनेता विक्की कौशल की तरफ से 1 करोड़ रुपए राशि का योगदान कोरोनावायरस से लडने के लिए किया गया है उन्होंने कहा की वह सक्षम है की अपने घरवालों क साथ बैठे है इस लोखड़ौन में बूत बहोत से इससे लोग है जो काफी परेशानियों से जूझ रहे है इस्सलिये में अपनी तरफ से योगदान करता हु।

View this post on Instagram

🙏🙏🙏

A post shared by Vicky Kaushal (@vickykaushal09) on

23. अजय देवगुन

फिल्म अभिनेता अजय देवगन की तरफ से 51 लाख रुपए की राशि का योगदान कोरोनावायरस से लडने के लिए किया गया है

आइये अब जानते है किन बिज़नेस मेंस ने कितना योगदान दिया

  • अजीम प्रेमजी अपनी कंपनी के 34% शेयर जो की लगभग 50,000 करोड़ में दान करदिये हैं
  • टाटा सोना 1500 करोड़ (रतन टाटा- 500, टाटा सोना – 1000)
  • BCCI– 51 करोड़

  • आनंद महिंद्रा– 500 करोड़
  • बजाज फिनसर्व ग्रुप ने 100 करोड़ की राशि का योगदान दिया है|

  • मुकेश अंबानी 5 करोड़ और आइसोलेशन वार्ड और बहुत कुछ उसके अतिरिक्त 500 करोड़ रुपए का योगदान और किया |

  • MG मोटर ग्रुप की तरफ से 2 करोड़ का योगदान|

https://twitter.com/rajeev_chaba/status/1242744642673627143?s=20

  • सेलो ग्रुप के प्रदीप और पंकज राठौड़ ने योगदान के लिए रु। पीएम-केयर फंड को 3.5 करोड़
  • हीरो साइकल्स जिनके चैयरमेन पंकज मुंजाल है ने 100 करोड़ का योगदान किया

  • TVS मोटर कंपनी की और से 30 करोड़ रुपए का योगदान

  • राम नाथ कोविंद ने PM-CARES फंड को एक महीने का वेतन दान करने का संकल्प लिया
  • Larsen & Toubro (L&T) ने पीएम-केयर फंड को 150 करोड़ का योगदान किया है

  • Infosys कंपनी ने भारत देश को कोरोना वायरस से लड़ने के लिए 100 करोड़ रुपए देने का वादा किया है

  • COAL INDIA ने 220 करोड़ का योगदान PM केयर फंड मई किया है उसके अतिरिक्त कोलकाता में प्रतिदिन 3500 खाने के पैकेट्स दलित, बेघर, प्रवासी मजदूर और गरीब लोगो को देने का वादा किया है

  • paytym कंपनी ने 500 करोड़ का योगदान PM केयर फंड में दिया है कोरोना वायरस से लड़ने क लिए

  • वेदांता चेयरमैन उद्योगपति अनिल अग्रवाल ने घोषणा की है कि उन्होंने कोरोनोवायरस महामारी से लड़ने के लिए 100 करोड़ रु।

  • अडानी पावर ने 100 करोड़ रुपए का योगदान दिया

आइये अब जानते है किन Youtuber ने कितना योगदान दिया

1.अमित भड़ाना

अपने देसी अंदाज़ और कॉमेडी वीडियोस के वजह से जाने वाले अमित भड़ाना ने PM रिलीफ फंड में 5 लाख रुपए का योगदान दिया

2.आशीष चंचलानी

कॉमेडी वीडियो और मशहूर यूटूबेर आशीष चंचलानी ने 3 लाख रुपए का योगदान PM रिलीफ फंड में किया

3.carryminati

carryminati जो की अपने गेमिंग और कॉमेडी वीडियोस की वजह से जाने जाते है उन्होंने कोरोना वायरस से लड़ने के लिए और PM केयर फंड के लिए एक चैरिटी स्ट्रीमिंग करी

  • सिर्फ यही नहीं पं नरेंद्र मोदी ने उन सबको भी तहे दिल से धन्यवाद दिया है जिन्होंने 100 ,500 ,1000 या छोटी राशि पम रिलीफ फंड में डाली है। मोदीजी ने कहा कोई राशि छोटी या बड़ी नहीं होती।
  • 29 तारिक के दिन मन की बात में उन्होंने पुरे देश वासियो से समां मांगी है की इस लॉक डाउन की वजह से उन्हें परेशानियों को सामना करना पड़ा ।
  • अगर किसी बड़ी हस्ती या अभिनेता न नाम रह गया है तो क्रिया कमैंट्स में बताये ।

6 COMMENTS

    • आपके सुजावो के लिए धन्यवाद में इन्हे अभी अपडेट करदेता हु।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here