Anand Mahindra petition for the banning of the word webinar from the dictionary – आनंद महिंद्रा Ban कर देना चाहते हैं यह शब्द, ट्विटर यूजर्स बोले

0
38


आनंद महिंद्रा Ban कर देना चाहते हैं यह शब्द, ट्विटर यूजर्स बोले- 'पहली फुरसत में करना चाहिए...'

आनंद महिंद्रा को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए काम करना नहीं है पसंद

आनंद महिंद्रा (Anand Mahindra) इन दिनों अपने ट्वीट (Tweet) की वजह से खासा सुर्खियों में हैं. हाल ही में उन्होंने अपने ट्विटर (Twitter) हैंडल से एक ट्वीट किया जिसमें उन्होंने ‘वेबिनार’ (Webinar) शब्द का इस्तेमाल किया. आपकी जानकारी के लिए बता दें वेबिनार (Webinar) का अर्थ है वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग या वीडियो के जरिए सेमिनार या मीटिंग अटेंड करना. आप अगर इसे आसान शब्दों में समझे तो ‘घर बैठे वीडियो कॉल के जरिए ऑफिस की मीटिंग अटेंड करना’. कोरोनावायरस महामारी के कारण पूरी दुनिया में लोग वेबिनार के जरिए घर बैठे काम कर रहे हैं. लेकिन आनंद्र महिंद्रा को यह तरीका कुछ खास पसंद नहीं आ रहा है.

हाल ही में आनंद महिंद्र ने अपने ट्वीट के जरिए इस तरह अपनी दिल की बात पूरी दुनिया के सामने रखी. उन्होंने कहा कि  अगर मुझे एक और ‘वेबिनार’ के लिए इंविटेशन मिला, तो मैं सच में अंदर तक हिल जाउंगा, मैं अपने 70 लाख से ज्यादा फॉलोअर्स से पूछना चाहता हूं कि क्या ‘Webinar’ शब्द को डिक्शनरी से गायब करने के लिए याचिका दायर कर सकते हैं? मैं समझ रहा हूं कि…. यह शब्द हाल ही में आई है लेकिन मैं पूछना चाहता हूं कि क्या इस शब्द को डिक्शनरी से गायब कर सकते हैं ?

आनंद महिंद्र की ये ट्वीट शेयर होने के कुछ घंटे के अंदर ही वायरल हो गई. और इसी का नतीजा है कि अबतक इसे 3 हजार से ज्यादा लाइक्स और 100 से ज्यादा कमेंट मिल चुके हैं. एक यूजर ने इस ट्वीट पर कमेंट करते हुए कहा, सच में सर आजकल covid19 से ज्यादा डर ‘वेबिनार’ से लगने लगा है. इससे अच्छा तो ऑफिस जाकर काम करना था.

सिर्फ इतना ही नहीं आनंद महिंद्र के इस पोस्ट के बाद लोग ‘वेबिनार’ शब्द की तुलना ‘स्वामीनार’ और ‘चारमीनार’ से भी करने लगे. और देखते ही देखते यह शब्द सोशल मीडिया पर वायरल होने लगी.





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here